मनोज मिश्रेकर, राजनांदगांव. राजनांदगांव शहर में सूदखोरी का मामला सामने आया है. शुक्रवार को सूदखोर ने एक युवक की जमकर मारपीट कर दी. आरोपियों ने युवक को निर्वस्त्र कर पीटा और ब्याज के साथ रकम वापस नहीं करने पर देख लेने की धमकी दी. युवक ने सूदखोर के खिलाफ थाने में अपराध दर्ज कराई है. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया है, वहीं मुख्य आरोपी की तलाश जारी है.

गौरतलतब है कि राजनंदगांव शहर में सूदखोरी का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है. प्राइवेट फाइनेंसर अधिक ब्याज दर पर रुपए देते हैं और रुपयों की वसूली को लेकर पीड़ित को मानसिक और शारीरिक तौर पर परेशान भी करते हैं. राजनांदगांव शहर के लाल बाग थाने में शुक्रवार को कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है. शहर के गुरुनानक चौक के पास स्थित अस्पताल के सफाई कर्मचारी की ब्याज के रुपए नहीं देने पर जमकर पिटाई कर दी गई.

दरअसल, प्रार्थी शैलेंद्र निषाद ने आरोपी राहुल वर्मा से लगभग 7 माह पूर्व 15 हजार रूपये 10 प्रतिशत प्रति माह की दर से ब्याज पर लिया था. लगभग 6 माह से ब्याज भी दे रहा था. वहीं 2 माह से वेतन नहीं मिलने की वजह से वह मूल राशि की अदायगी नहीं कर पा रहा था. जिसे लेकर आरोपी राहुल वर्मा अपने साथियों के साथ मिलकर शैलेंद्र निषाद की जमकर पिटाई कर दी. आरोपी राहुल शैलेंद्र को निर्वस्त्र कर उसके कमर पर डंडे से पीटता रहा और फिर बर्फ की सिल्ली में उसे बैठाया. इसके बाद फिर पीटाई की और फिर बर्फ में बैठाता रहा.

जैसे तैसे पीड़ित शैलेंद्र आरोपियों के चंगुल से छूटा और निर्वस्त्र ही दौड़ लगाकर पड़ोस के ही दुकान में पहुंचा. जहां से उसने पुलिस वाहन 112 को फोन लगाया और पुलिस की मदद से वह लालबाग थाने तक पहुंचा. लाल बाग थाने में पीडि़त का डॉक्टरी मुलाहिजा कराया गया और पीड़ित की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई.

पीड़ित शैलेंद्र के साथ हुई इस मारपीट की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने मारपीट में शामिल कुछ लोगों को हिरासत में लिया है वही मुख्य आरोपी राहुल वर्मा की तलाश की जा रही है.