सुप्रिया पाण्डेय, रायपुर. राजधानी रायपुर में शनिवार को मिलिए मंत्री से कार्यक्रम के तहत उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में उपस्थित हुए. उमेश पटेल दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक कांग्रेस कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और जनसामान्य से मुलाकात की. इस दौरान मंत्री ने अपने विभाग से संबंधित समस्याओं को सुना और निराकरण के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश भी दिए.

आपको बता दें कि पहले मंत्रियों के पास विभाग से भी अलग समस्याएं आती थी, लेकिन अब जो भी मंत्री राजीव भवन में उपस्थित होता है, उनके पास उन्हीं के विभाग से संबंधित समस्याएं आती है. इस दौरान मंत्री ने पत्रकारों से भी चर्चा की. इस दौरान मंत्री ने कहा कि खेल विकास प्राधिकरण का गठन किया गया है. प्राधिकरण की पहली बैठक में एकेडमी बनाने का निर्णय लिया गया है. सीएस की अध्यक्षता में प्रस्ताव तैयार किया जाएगा. साथ ही पीपी मॉडल में एकेडमी बनाने के लिए भी प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है, जिसे सरकार के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा.

मंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट हॉकी स्टेडियम को लेकर कहा कि खेल को लेकर छत्तीसगढ़ में इंफ्रास्ट्रक्चर अच्छा है. खिलाड़ियों को हर तरह की सुविधा मुहैया कराने के लिए सरकार योजना बना रही है. प्रदेश के बाहर खेलने वाले खिलाड़ियों को लेकर कहा कि प्रदेश के बाहर खेलने जाने वाले खिलाड़ियों आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, जिसे देखते हुए बाहर खेलने जाने वाले खिलाड़ियों को सुविधा मुहैया कराने इसे बजट में शामिल किया गया है. खिलाड़ियों की आर्थिक परेशानी दूर करने सरकार एक नई योजना बना रही है अभी खिलाड़ियों को आर्थिक मदद करने की प्रक्रिया काफी जटिल है, जिसे देखते हुए खिलाड़ियों के मदद की प्रक्रिया को सरल किया जाएगा.