रायपुर। राजधानी के भीतर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करना अब भारी पड़ सकता है. ऐसा करने वालों के खिलाफ और ट्रैफिक दुरुस्त करने के लिए राजधानी पुलिस ने एक्शन प्लान तैयार कर लिया है. सरदर्द बन चुके राजधानी के ट्रैफिक की सर्जरी करने के लिए एसएसपी आरिफ शेख ने पुलिस कंट्रोल रुम में यातायात प्रभारियों की बैठक ली, बैठक के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सोमवार से विशेष अभियान चलाकर तीन सवारी, रॉन्ग साइड, बिना हेलमेट, बिना नंबर, गलत नंबर, ग्रामीण परमिट लेकर शहर सीमा क्षेत्र में चलने वाले ऑटो पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर को बीट क्षेत्र बनाकर प्रभावी कार्यवाही करने एवं बार-बार नियमों का उल्लंघन करने वाहन चालकों का चालान बनाकर न्यायालय में पेश करने एसएसपी ने निर्देश दिये. इसके साथ ही नो पार्किंग में वाहन खड़ी करने से जाम लगने वाले स्थानों का चिन्हांकन कर नो पार्किंग में खड़ी वाहनों पर कार्रवाई करने का आदेश भी उन्होंने दिया.

एसएसपी ने नगर निगम उड़नदस्ता टीम के साथ संयुक्त रूप से आम रोड पर ठेला लगाने वाले के विरुद्ध कार्रवाई करने के अलावा  आईटीएमएस सिस्टम के माध्यम से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों का अधिक से अधिक चालान जारी करने कहा.

इसके साथ ही उन्होंने ड्यूटी के दौरान क्षेत्र में लगे अधिकारी कर्मचारी को सतर्कता पूर्वक ड्यूटी करने एवं ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने वाले अधिकारी कर्मचारियों के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही के निर्देश दिए. बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात एमआर मंडावी, उप पुलिस अधीक्षक यातायात सतीश ठाकुर, एसएस विंध्यराज, कामता सिंह दीवान एवं यातायात थाना रायपुर में पदस्थ समस्त निरीक्षक उप निरीक्षक एवं सहायक उपनिरीक्षक स्तर के अधिकारी उपस्थित थे.