शिवम मिश्रा, रायपुर. डीजीपी डीएम अवस्थी ने आज पुलिस ट्रांजिट मेस में आयोजित कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को इंद्रधनुष सम्मान से सम्मानित किया. कार्यक्रम में सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी केसी अग्रवाल, अकबर राम कोर्राम और बलराम हिरवानी को पुष्प गुच्छ और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया.

इस अवसर पर अवस्थी ने कहा कि सेवानिवृत्त अधिकारी सरगुजा आईजी केसी अग्रवाल, बलराम हिरवानी व डीआईजी कुर्राम का कार्यकाल बहुत ही सराहनीय रहा है. पुलिस विभाग इनके स्वस्थ और उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है. अवस्थी ने विभिन्न क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले 26 पुलिसकर्मियों को इंद्रधनुष सम्मान से सम्मानित किया. अब तक इंद्रधनुष सम्मान से कुल 172 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जा चुका है. अवस्थी ने कहा कि पुलिस के जवान लगातार अच्छा कार्य करते हैं. उनके कार्य को सम्मानित करने से उनका मनोबल बढ़ता है और वे और अच्छा कार्य करते हैं. उन्होंने कहा कि आगे से डीएसपी और एएसपी स्तर के अधिकारियों को भी इंद्रधनुष सम्मान से सम्मानित किया जाएगा. वर्ष के अंत में सभी सम्मानित पुलिस कर्मियों के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन करेंगे.

इस अवसर पर एडीजी अशोक जुनेजा, डीआईजी ओपी पाल, मयंक श्रीवास्तव, एआईजी राजेश अग्रवाल एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे.

बीजापुर में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बीजापुर एनकाउंटर को लेकर डीजीपी कहा कि अभी वहां से जानकारी ली जा रही है और यह सीआरपीएफ कोबरा का ऑपरेशन था. अभी तक जितनी भी जानकारी है उसके हिसाब से 2 जवान शहीद हुए हैं और 6 लोग घायल हैं. लेकिन अभी वहां रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. और एक नक्सल डेड बॉडी है अभी जब तक रेस्क्यू पूरा नहीं हो जाता उस बारे में और ज्यादा डिटेल दे पाना संभव नहीं है. हमारे यहां जो कोबरा की टीम है उनका ऑपरेशन था. उन्होंने बहादुरी के साथ ऑपरेशन किया. बाकी डिटेल पार्टीज के वापस आने पर पता चलेगी, अभी तक तो रेस्क्यू के प्रयास हो रहे हैं और ऑपरेशन जारी है. इस तरह की सूचना आई है.