रायपुर। 1 हजार करोड़ के एनजीओ घोटाले मामले में राज्य सरकार द्वारा हाईकोर्ट में रिव्यू पिटीशन लगाने पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भूपेश बघेल को इसका जवाब देना चाहिए कि उनकी भूमिका क्या है? एक तरफ पिछली सरकार पर आरोप लगाते रहे हैं कि भ्रष्टाचार हुआ, अब जब हाईकोर्ट जांच के लिए आदेश दे रहा है, तो विरोध में खड़े होते हैं. कहना औऱ करना क्या चाहते हैं, यह मुख्यमंत्री को स्पष्ट करना चाहिए.
आपको बता दे कि समाज कल्याण विभाग में कागजों पर फर्जी संस्था बनाकर 1 हजार करोड़ का घोटाला करने का मामला था. इस मामले में सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने सीबीआई को 7 दिनों में एफआईआर करने का निर्देश दिए थे. इस मामले में हाईकोर्ट ने कई आईएएस अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच किये जाने का केन्द्र सरकार के कार्मिक मंत्रालय को आदेश भी दिया था. जिसके बाद मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.
हाईकोर्ट के आदेश के बाद आईएएस बीएल अग्रवाल और सतीश पाण्डेय ने कोर्ट में रिव्यू पीटिशन दाखिल किया था. हालांकि कोर्ट ने दोनों की रिव्यू पीटिशन को खारिज कर दिया था. दोनों नौकरशाहों के अलावा राज्य सरकार की तरफ से भी रिव्यू पीटिशन दाखिल किया गया. सरकार द्वारा दायर पीटिशन में कहा गया था कि मामले की जांच सीबीआई की बजाय राज्य पुलिस को सौंपा जाए. राज्य पुलिस मामले की निष्पक्ष जांच करने में सक्षम है.

इसे भी पढ़ें

NGO घोटाला मामला : राज्य सरकार के रिव्यू पिटीशन पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, महाधिवक्ता की दलील, जांच के लिए राज्य पुलिस सक्षम, कोर्ट अपनी निगरानी में करे जांच, फैसला सुरक्षित