रायपुर। सदन में सरकार को घेरने के लिए विपक्ष ने संयुक्त रणनीति बनाई है. सोमवार को संयुक्त विधायक दल की बैठक हुई. बैठक में धान खरीदी के मुद्दे पर सरकार को घेरने का निर्णय लिया गया है.

बसपा विधायक केशव चंद्रा ने कहा कि  सभी विपक्ष की एक साथ औपचारिक बैठी थी. प्रदेश में सबसे बड़ा मुद्दा किसानों के ऊपर जो आपत्ति आई है. किसान धान नहीं बेच पाए हैं, इस सरकार ने समर्थन मूल्य पर धान लेना बंद कर दिया है. प्रदेश में 6 स्थानों पर आज भी किसानों ने चक्का जाम किया है. ऐसी परिस्थिति में पूरे विपक्ष की ओर से एक ही रणनीति है. समर्थन मूल्य में धान खरीदी की स्थिति को राज्य सरकार बढ़ाए और पंजीकृत किसानों के पूरे धान खरीदी की व्यवस्था की जाए.

संयुक्त विपक्षी दल की बैठक में शामिल छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश का किसान हलकान है. यहां की सरकार ने किसान का एक-एक दाना लेने का वादा किया था  लेकिन धान खरीदी पूरी नहीं हो पाई है. टोकन देने के बावजूद धान खरीदी पूरी नहीं हो पाई है ना ही बारदाना उपलब्ध करा पाई थी सरकार. जिसके कारण किसान सड़क पर हैं. सभी राजनीतिक दल इसके लिए चिंतित है सत्तारूढ़ पार्टी को छोड़कर. जोगी और बसपा कल की रणनीति तैयार कर रहे हैं. प्रभावी तरीके से सदन में कैसे धान खरीदी का मुद्दा उठाया जाये और किसानों को राहत दिला सके.