रमेश सिन्हा, पिथौरा। पिथौरा से 10 किलोमीटर दूर ग्राम किशनपुर में चेतन साहू और उनकी पत्नी योगमाया साहू, पुत्र तन्मय साहू और कुणाल साहू की 31 मई 2018 की मध्यरात्रि को नृशंस हत्या कर दी गई. मामले में अभी तक मुख्य आरोपी के नहीं पकड़े जाने से नाराज साहू समाज और मृतकों के परिजनों ने सीबीआई जांच की मांग की है.

साहू समाज की राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष डॉ. ममता साहू, छत्तीसगढ़ साहू समाज प्रदेश उपाध्यक्ष तुलसी साहू, समाज सेवी राकेश चौधरी, मृतक का पिता बाबूलाल साहू और मृतका की माता रामप्यारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए उक्त घटना की सीबीआई जांच कराने, मुख्य आरोपी को शीघ्र पकड़ने एवं उचित न्याय दिलाने की मांग की है. इस बात को मुख्यमंत्री और राज्यपाल तक पहुंचाने के लिए 25 फरवरी को ग्राम किशनपुर से मुख्यमंत्री निवास और राजभवन तक साइकिल रैली निकाली जाएगी.

बता दें कि किशनपुर उप स्वास्थ्य केन्द्र में 30 और 31 मई 2018 की दरमियानी रात्रि चेतन साहू, उनकी पत्नी योगमाया साहू और दोनों बच्चों की वीभत्स तरीके से हत्या कर दी गई थी. मृतक चेतन साहू की पत्नी किसनपुर उपस्वास्थ्य केन्द्र में एएनएम के पद पर पदस्थ थीं. समाज के पदाधिकारियों ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि हत्याकांड के बाद पोस्टमार्टम में मृत महिला का योनी परीक्षण भी नहीं किया गया. पुलिस ने इस हत्याकाण्ड के चालन में फोटोग्राफ्स ही नहीं लगाया गया.

परिजनों ने आरोप लगाया कि हत्याकाण्ड से जुड़े व्यक्ति विकास पाण्डे और साई पाण्डे को पुलिस विभाग द्वारा गवाह बना दिया है, इससे पहले भी आरोपी सुरेश खुंटे और अखण्डल प्रधान का मुख्य गवाह बनाया था. वहीं आरोपी धमेन्द्र बरिहा का नार्को सीडी थाने, एसडीओपी और एसपी तीनों कार्यालयों से गायब है. बार -बार मांगने के बाद भी उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है. समाज के पदाधिकारियों और परिजनों ने हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की है.