सत्यपाल राजपूत, रायपुर. राजधानी से लगे मुजगहन माध्यमिक शाला का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है. वायरल वीडियो में प्राचार्य रेणु अवसरिया पर चौथी कक्षा की एक छात्रा से नाखून कटवाने, पैर दबवाने व मोजा पहनवाने का आरोप लगाया गया है. जब यह वीडियो लल्लूराम डॉट कॉम के पहुंची तो इसकी सच्चाई जानने हमारे संवाददाता ने स्कूल का रूख किया.

जब संवाददाता ने प्राचार्य रेणु अवसरिया से वीडियो के बारे में जानकारी ली तो उन्होंने कहा कि स्कूल में कचरा पड़ा था, मैंने बच्ची से कहा कि उसे उठा दें, हम शाला में बच्चों को सफाई के विषय मे जागरूक करते हैं. वहीं चौथी कक्षा की छात्रा का कहना है कि मैम के पैर में कांटा चुभ गया था. मैम ने पीन से निकलने के लिए कहा तो मैंने निकाल दिया. छात्रा के बयान पर प्राचार्य ने कहा कि बच्चे हैं, गलती से कुछ भी बोल देते हैं, मुझे उस बारे में कुछ नहीं कहना है.

ग्रामीण का आरोप, मैंने नाखून कटवाते देखा

वीडियो बनाने वाले संजय कुमार ने बताया कि मैं यहां से गुज़र रहा था तो देखा कि एक बच्ची कुर्सी में बैठी महिला के पैर दबा रही थी. नाख़ून भी काट रही थी, फिर उस महिला को बच्ची ने मोज़ा पहनाया, उसे देखा तो मैं वीडियो बनाया, फिर गांव वालों को दिखाया.

वहीं प्राचार्य को हटाने की मांग को लेकर दर्जनों ग्रामीण स्कूल पहुंच गए. लोगों ने बताया कि स्कूल में पढ़ाई के नाम पर तेल मालिश बच्चों से कराया जाता है. पढ़ाई का स्तर बहुत ख़राब है. समय से पहले छुट्टी देकर टीचर चले जाते हैं.

ग्रामीणों द्वारा हंगामा करने की सूचना के बाद थाना प्रभारी मौक़े पर पहुंचे. पुलिस ने स्कूल परिसर में मौजूद ग्रामीणों को परिसर से बाहर निकाल लिया.

जांच के बाद होगी कार्रवाई

इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी केआर चंद्राकर ने कहा कि मामले का जांच से पता चलेगा की वीडिय़ों में कितनी सच्चाई है, उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

देखिये वीडियो