नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के मुद्दे पर विरोध और समर्थन कर रहे लोगों के बीच भड़की हिंसा में अब तक एक पुलिसकर्मी समेत 9 लोगों की मौत हो चुकी है. मरने वालों की संख्या अभी और भी बढ़ सकती है. जबकि अभी भी 135 लोग घायल हुए हैं, वहीं कई जगहों पर हिंसा की छिटपुट घटनाएं हो रही हैं और हालात तनावपूर्ण हैं. प्रभावित इलाकों में एक महीने के लिए कर्फ्यू लगा दिया है.

हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हालात पर चर्चा करने के लिए उप राज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक, कांग्रेस नेता सुभाष चोपड़ा, भाजपा के नेता मनोज तिवारी और रामवीर बिधूड़ी के साथ बैठक भी की और हालात को काबू करने के निर्देश दिए है.

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध और समर्थन कर रहे लोगों के बीच जमकर पथराव की जा रही है. वाहनों में आगजनी, दुकानों में आगजनी, लोगों पर हमला और पुलिसकर्मियों पर भी दंगाई पथराव कर रहे हैं. एक दमकल की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया गया. पत्रकारों पर भी हमला किया गया. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हालात तनावपूर्ण हैं. इलाके में बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात है.

बता दें कि सोमवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में जमकर हिंसा हुई थी. वहीं मंगलवार को भी मौजपुर और ब्रह्मपुरी इलाके में पत्थरबाजी की गई. दिल्ली हिंसा में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल भी शामिल हैं.