मनोज मेश्रकर, राजनांदगांव. जिले के कई क्षेत्रों में सोमवार की शाम जमकर ओलावृष्टि हुई. जिससे ग्रामीणों के घर और उनकी फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है. आज बड़ी संख्या में किसान आसमान से बरसे ओले को लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे. इस दौरान उन्होंने नुकसान का आंकलन कर क्षतिपूर्ति दिलवाने की मांग की है.

दरअसल, डोंगरगढ़ क्षेत्र के ग्राम मेढा़ के सैकड़ों किसान आज आसमान से बरसी आफत का सबूत लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे. किसान यहां एक बोरी में आफत की बारिश के साथ बरसे ओले लेकर आए थे. किसानों ने कहा कि बीते सोमवार की रात लगभग 8:30 बजे जमकर ओलावृष्टि हुई, जिससे गांव के छानी वाले घर को नुकसान पहुंचा है. कई घरों के कवेलू पूरी तरह टूट गए हैं.

वहीं लगभग सैकड़ों एकड़ की फसल भी इस ओलावृष्टि में बर्बाद हो गई है. किसानों ने कलेक्टर से नुकसान का आंकलन कर क्षतिपूर्ति दिलाने की गुहार लगाई है.

फसल पूरी तरह चौपट

बीते दिनों हुई बारिश से राजनांदगांव जिले के कई क्षेत्रों में रवि फसल बर्बाद हुई है, वहीं अब थोड़ी बहुत बची फसलों पर भी ओले की मार ने पूरी तरह से फसल को चौपट कर दिया है. इस सीजन में किसान के हाथ खाली ही दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में प्रभावित क्षेत्रों के किसान शासन और प्रशासन से जल्द ही रहत देने की मांग भी कर रहे हैं. किसानों को हुए नुकसान का आंकलन जल्द ही नहीं किया गया तो किसानों की यह मांग आंदोलन का रूप भी ले सकती हैं.