प्रदीप गुप्ता, कवर्धा. बारदाना की कमी की वजह से प्रदेश के कई हिस्सों में धान खरीदी नहीं हो पाई. इससे आक्रोशित किसानों ने पिछले दिनों जमकर प्रदर्शन किया. कवर्धा जिले में अभी भी किसानों की नाराजगी लगातार जारी है. जिले के छह स्थानों पर किसान धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं अब किसानों के धरना प्रदर्शन शासन और प्रशासन झुकने के स्थिति देख भाजपा भी अपने रोटी सेकने किसानों के समर्थन करने पहुंच रहे हैं.

मंगलवार को रायपुर के पूर्व कलेक्टर और भाजपा नेता ओपी चौधरी बिरकोना के धरना प्रदर्शन और चक्काजाम में शामिल होने पहुंचे. चौधरी ने भूपेश सरकार को धान खरीदी पर जमकर कोसा और चुनाव से पहले गंगाजल रख कर कसमें खाई थी उसको याद दिलाए. बता दें कि बिरकोनी के किसान 6 दिन से आंदोलन कर रहे हैं.

गौरतलब है कि बिरकोना में पिछले 150 घंटे से ज्यादा समय से किसान रायपुर-जबलपुर नेशनल हाईवे में चक्काजाम कर रखा है. चक्का-जाम करने की वजह से नेशनल हाईवे के दोनों तरफ कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. जाम की वजह से लोगों को आवागमन में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बिरकोना के साथ-साथ बोड़ला में भी किसान सड़क पर उतर आए हैं. यहां भी किसान ने चक्काजाम कर दिया है. इसके अलावा जिले में और भी स्थानों से इसी तरह की खबर आ रही है.