रुपेश गुप्ता, रायपुर। बैंक गारंटी में फर्जीवाड़ा करके छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम में करोड़ों के काम हासिल करने के मामले में दो फर्मों के खिलाफ ईओडब्ल्यू में शिकायत की गई है. ये शिकायत श्री शारदा ऑफसेट प्रा. लि. और टेक्नो प्रिंटर, भनपुरी के खिलाफ की गई है.शिकायत रायपुर के राजकुमार दुबे ने की है.
अपनी शिकायत में राजकुमार दुबे ने कहा है कि पाठ्य पुस्तक निगम में छपाई के काम में टेंडर की प्रक्रिया में दो फर्मों को 20-20 लाख रुपये की बैंक गारंटी जमा करनी थी. लेकिन दोनों ने एक ही बैंक गारंटी से काम ले लिया.
शिकायत में बताया गया है कि जिस बैंक गारंटी का इस्तेमाल श्री शारदा ऑफसेट और टेक्नो प्रिंटर्स दोनों ने किया, वो बैंक गारंटी एक्सिस बैंक के राजेंद्र नगर शाखा से बनवाई गई थी.
शिकायत में कहा गया है कि इस मामले में एक अधिकारी की भूमिका संदिग्ध है. जिसने मामले की लीपापोती के लिए नोटिस जारी किया है. जबकि हाईकोर्ट का स्पष्ट निर्देश है कि जिस दिन भ्रष्टाचार पाया जाता है, उसी दिन से एफआईआर दर्ज हो.
इस मामले में जब हमने पाठ्य पुस्तक निगम की प्रबंध संचालक इफ्फत आरा से बात की तो उन्होंने कहा कि जांच में ये बात सामने आई है कि एक फर्म ने कम राशि की बैंक गारंटी को ज़्यादा का बता दिया था. इसके बाद अब निगम हर बैंक गारंटी को बैंक से वैरीफाई करा रहा है.