रायपुर। बालोद कलेक्टर रानू साहू आज प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं से मिलने जिला प्रशासन द्वारा संचालित कोचिंग क्लासरूम पहुँची और उन्होंने युवाओं को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने के लिए कई महत्वपूर्ण टिप्स दिए. कलेक्टर साहू ने युवाओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि वे लक्ष्य निर्धारित करें और दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ परिश्रम कर लक्ष्य हासिल करें. वे निःशुल्क कोचिंग का भरपूर लाभ उठाएँ. अनुशासित होकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करें.

उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने के लिए समय प्रबंधन करें. कलेक्टर ने कहा कि किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने के पूर्व उसके पिछले प्रश्न पत्रों का अवलोकन करें. उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए युवाओं को निःशुल्क पुस्तक भी वितरण की.

गौरतलब है कि जिला प्रशासन द्वारा जिला मुख्यालय स्थित पुराना जिला पंचायत भवन में जिले के नगरीय तथा ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को राज्य लोक सेवा आयोग, व्यापम एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निःशुल्क कोचिंग दिलाई जा रही है. इस अवसर पर राजीव गॉधी शिक्षा मिशन के जिला मिशन समन्वयक पी.सी.मरकले व हिंसागर फॉउंडेशन छत्तीसगढ़ की टीम के सदस्य मौजूद थे.