राजधानी रायपुर में आयकर विभाग की टीम गुरुवार से सात प्रभावशाली लोगों के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई कर रही है. ऐसे समय में एक फर्जी इस्पेक्टर छापेमार कार्रवाई कर वसूली करता पकड़ा गया है. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

चंद्रकांत देवांगन,दुर्ग। भिलाई के जामुल पुलिस ने खाद्य कंट्रोलर व ड्रग इंस्पेक्टर अधिकारी बताकर अवैध वसूली करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से दो आई कार्ड और एक कार जब्त किया है. फर्जी अधिकारी आईडी के जरिए मेडिकल और राशन दुकानों में वसूली करता था.

पुलिस को शिकायत मिली थी कि ढौर गाँव में सोनी मेडिकल स्टोर में एक युवक अपने आप को ड्रग इंस्पेक्टर बताकर और डरा धमकाकर 10 हजार की मांग किया है. मेडिकल स्टोर संचालक पहली किस्त 5 हजार दे चुका था, लेकिन आशंका होने पर पुलिस से शिकायत की, आरोपी जब दूसरे किस्त की रकम लेने पहुंचा तो पुलिस उसे गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार आरोपी का नाम शुभम सवारे है, जो कि मूलत मध्यप्रदेश के बालाघाट का रहने वाला है. पुलिस के पूछताछ में बताया कि रायपुर मोवा मेडिकल दुकान स्टोर चलता था, लेकिन किसी करणवश मेडिकल स्टोर का लाइसेंस निरस्त हो गया. जिसके बाद आरोपी ने फर्जी अधिकारी बनाकर लोगों से अवैध वसूली की घटना को अंजाम देने लगा था. आरोपी पहले भी बेमेतरा, दुर्ग- भिलाई के स्थानों पर अवैध उगाही कर चुका है.

इससे पहले भी शुभम को बेमेतरा पुलिस ने वसूली मामले में ही गिरफ्तार किया था. जामुल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 170, 384, 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और पूछताछ की जा रही है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.