स्पोर्ट्स डेस्क. अभी हाल ही में कोरोना वायरस ने किस तरह से चीन में तबाही मचाई ये हर किसी को पता है , कोरोना वायरस के संक्रण से बचने के लिए लगातार हर जगह अलग अगल तरीके से सलाह भी दी जा रही है.

और हर देश इस कोरोना वायरस को लेकर काफी सीरियस है, और बीरीकी से नजर रखे हुए है. ऐसे में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने एक नया खुलासा कर दिया है जिसके बाद इंग्लैंड की टीम एक बार फिर से सुर्खियों में आ गई है.

दरअसल इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा है उनकी टीम के खिलाड़ी कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे के चलते श्रीलंका दौरे पर हाथ नहीं मिलाएंगे. जो रूट ने आगे कहा है कि हाथ मिलाने की जगह पर खिलाड़ी एक दूसरे को अभिवादन मुट्ठियां टकराकर करेंगे. इंग्लिश टेस्ट कप्तान ने कहा हम एक दूसरे के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे इसकी जगह पर मुट्ठियां टकराएंगे और हम रेगुलर बेसिस पर  हाथ भी धोएंगे, साथ ही हम जीवाणु रोधी वाइप्स और जेल से सतहों को साफ करेंगे.

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने आगे कहा कि साउथ अफ्रीका में बीमारी से टीम के सदस्यों को काफी परेशान होना पड़ा जिसके बाद अब हम न्यूनतम संपर्क की अहमियत को अच्छी तरह से समझते हैं, और हमारी मेडिकल टीम ने रोगाणुओं और जीवाणुओ को रोकने के लिए हमें ये व्यावहारिक सलाह दी है.

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम अभी हाल ही में दो मैच की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर रहेगी.