सुप्रिया पांडेय,रायपुर। वरिष्ठ पत्रकार व प्रो. बलदेव भाई शर्मा को कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता और जनसंचार विश्वविद्यालय का नया कुलपति बनाया गया है. गुरुवार को वो पदभार ग्रहण करने वाले है, लेकिन उससे पहले ही एनएसयूआई के छात्र और कार्यकर्ता विरोध जताते हुए विश्वविद्यालय परिसर में धरने पर बैठ गए है. जमकर हंगामा करते हुए संघ कुलपति वापस जाओ के नारे लगा रहे हैं.

पत्रकारिता विश्वविद्यालय में कुलपति के पद पर पदभार ग्रहण करने गए बलदेव शर्मा को एनएसयूआई के छात्रों ने मेन गेट पर ही रोक लिया है. जैसे तैसे वो अंदर चले गए, तो छात्र भी उनके पीछे-पीछे जाकर नारेबाजी कर रहे हैं. पिछले एक घंटे से इनका विरोध प्रदर्शन जारी है. कार्यकर्ताओं का कहना है कि विश्वविद्यालय में आरएसएस संघ से कुलपति बनाया गया है.

एनएसयूआई नेता हनी सिंह बग्गा ने बताया कि कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में किसी भी पार्टी या संघ का कुलपति नहीं चाहिए. इसलिए हम विरोध कर रहे है. हम सभी पत्रकारिता विश्वविद्यालय में पढ़ते है और हमें एक पत्रकार ही कुलपति के रूप में चाहिए, क्योंकि एक पत्रकार ही पत्रकारिता विश्वविद्यालय का संचालन ज्यादा बेहतर तरीके से कर सकता है. यदि कांग्रेस पार्टी के सदस्यों में से किसी को कुलपति बनाया जाए, तो भी आप विरोध करेंगे सवाल के जवाब में कहा कि चाहे किसी भी पार्टी का हो हम विरोध करेंगे और एक पत्रकार को ही कुलपति के रुप में देखना चाहते है.

बता दें कि वरिष्ठ पत्रकार व प्रो. बलदेव भाई दैनिक भास्कर, अमर उजाला, स्वदेश, पांचजन्य जैसे समाचार पत्रों के संपादक रह चुके हैं. नेशनल बुक ट्रस्ट के अध्यक्ष रहे और मूल्यनिष्ठ पत्रकारिता के संवाहक हैं. हाल ही में वो हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला में प्रोफेसर थे.