दिल्ली। देश की बैंकिंग प्रणाली इन दिनो बेहद संकट के दौर से गुजर रही है। इस संकट का असर एक के बाद एक बैंकों पर पड़ रहा है। यस बैंक इसका ताजा उदाहरण है।
खास बात ये है कि यस बैंक संकट से सिर्फ इंसान ही नहीं परेशान हैं बल्कि इस संकट का असर भगवान पर भी हुआ है। यस बैंक में महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी का खाता है। भगवान के खाते में मामूली रकम नहीं जमा है। भगवान जगन्नाथ जी के खाते में लाख या दो लाख रूपये नहीं बल्कि 545 करोड़ रुपए की भारी भरकम रकम जमा है। बैंक के दिवालिया होने की स्थिति में भगवान का पैसा फंस सकता है। अब भगवान भी अपनी फंसी रकम को लेकर परेशान नजर आ रहे हैं।
यस बैंक की खस्ता हालत के बाद मंदिर के ट्रस्ट ने दौड़ भाग करना शुरू कर दिया है कि भगवान का पैसा कैसे सुरक्षित वापस मिलेगा। मंदिर ट्रस्ट ने भगवान महाप्रभु जगन्नाथ जी के पैसे की सुरक्षित वापसी को लेकर उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। मंदिर ट्रस्ट ने सीएम से अपील की कि वे इस बारे में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया, वित्त मंत्री, प्रधानमंत्री से बात करें और भगवान का पैसा सुरक्षित बैंक से निकलवाने में मदद करें।