रायपुर। आईएसबीएम यूनिवर्सिटी ने मुंबई में आयोजित स्वराज कप 2020 क्रिकेट टूर्नामेंट में आईएसबीएम एवेन्जर्स टीम को प्रायोजित किया है. इस टीम का स्वामित्व आईएसबीएम यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. विनय अग्रवाल ने लिया है. इस टर्फ क्रिकेट टूर्नामेंट में फिल्म स्टार्स ने भी अपनी-अपनी टीमें उतारी हैं. इस टूर्नामेंट में देश के सबसे कम उम्र में विधानसभा का सदस्य जिशान सिद्विकी की भी सहभागिता है. इसके लीग ओनर अवि मित्तल एवं प्रसिद्व फिल्म एवं टीवी स्टार तनुज विरमानी है.

आईएसबीएम यूनिवर्सिटी के डिप्टी रजिस्ट्रार राकेश तिवारी ने बताया कि यूनिवर्सिटी चांसलर डा.विनय अग्रवाल वर्षों से खेल जगत की उदीयमान प्रतिभाओं को प्रोत्साहित कर रहे हैं. साथ ही देश एवं विदेश में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं को स्पांसर करते हैं. इसी कड़ी में सन् 2017 में दुबई में आयोजित ‘प्रीमियर फुटबॉल लीग’ को आईएसबीएम यूनिवर्सिटी द्वारा स्पांसर किया गया था. डॉ. अग्रवाल ने विजेताओें को गोल्डन ग्लो अवार्ड भी प्रदान किया था.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में शिक्षा, सर्व सुलभ और आसान तरीके से सभी विद्यार्थियों तक पहुंचे इस बात को ध्यान में रखते हुये छुरा ट्राईबल क्षेत्र में आईएसबीएम यूनिवर्सिटी कैम्पस स्थापित किया गया है. यूनिवर्सिटी चांसलर डॉ. विनय अग्रवाल का प्रयास है कि शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ट्राइबल क्षेत्र के ज्यादा से ज्यादा बच्चों को शिक्षित किया जाए.

डॉ. विनय अग्रवाल ने बताया कि छत्तीसगढ़ में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, आवश्यकता है तो सिर्फ उन्हे तराशने की और हम इस बात के लिए सदैव तत्पर हैं. हमारा यह प्रयास है कि छत्तीसगढ़ का नाम देश के खेल जगत में दर्ज हो एवं यहां के खिलाड़ियों हेतु उत्तरोत्तर प्रगति एवं उन्नति का मार्ग प्रशस्त हो सके.