स्पोर्ट्स डेस्क. महिला टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल घमासान 8 मार्च रविवार के दिन खेला जाएगा, जिसका हर किसी को इंतजार है, फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच है. मैच मेलबोर्न में भारतीय समयानुसार दिन में 12.30 बजे से शुरू होगा. जिस पर हर किसी की नजर रहने वाली है.

मौजूदा टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपने शानदार फॉर्म में चल रही है और अबतक एक भी मैच नहीं हारी है. ग्रुप मुकाबले में अपने सभी मैच जीतकर भारतीय टीम टॉप पर रही, तो वहीं सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड के साथ था लेकिन बारिश की वजह से मैच में एक भी गेंद नहीं फेंका गया, और भारतीय टीम फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही.

वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सेमीफाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को हराया, हलांकि इस मैच में भी बारिश ने खलल जरूर डाला लेकिन मैच में डकवर्थ लुईस का नियम भी लगा लेकिन आखिर में ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत हासिल करने में कामयाब रही.

ग्रुप मुकाबले में हरा चुका है भारत

भारतीय महिला टीम ने अपने मिशन टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराकर किया था, मौजूदा टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया था. और टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया था, ऐसे में भारतीय टीम का मनोबल काफी उंचा है.

कौन बनेगा चैंपियन ?

ऑस्ट्रेलियाई टीम जहां किसी भी कीमत पर इस फाइनल घमासान में जीत हासिल करना चाहेगी, और अपने घरेलू सरजमीं पर इतिहास बनाना चाहेगी, ऑस्ट्रेलिया टी-20 वर्ल्ड कप का डिफेंडिंग चैंपियन है. तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भारत नया इतिहास बनाना चाहेगा, अगर भारतीय महिला टीम टी-20 वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रही तो भारत इतिहास बना देगा, क्योंकि भारतीय टीम न केवल पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल तक का सफर तय करने में कामयाब हुई है साथ ही अगर फाइनल जीतने में कामयाब रहे तो पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप चैंपियन भी बनेंगे.