अरविंद मिश्रा,बलौदाबाजार। होली के त्योहार के मद्देनजर गुंडा, बदमाशों के खिलाफ धड़पकड़ अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में बालौदाबाजार पुलिस अधीक्षक नीथूकमल ने निर्देश पर वर्षों से फरारी काट रहे स्थायी वारंटियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. जिले के 6 विकासखंडों के थानान्तर्गत 51 वारंटियों को गिरफ्तार कर आज न्यायालय में पेश किया गया, जहाँ से उन्हें जेल भेज दिया गया है.

पुलिस अधीक्षक नीथूकमल ने बताया कि विभिन्न न्यायालय के अलग-अलग प्रकरणों में कई आरोपी वर्षों से फरार चल रहे थे. न्यायालय से बार-बार उपस्थित होने संबंधी आदेश होने के बाद भी ये आरोपी न्यायालय में उपस्थित ना होकर अपना पता ठिकाना एवं लोकेशन बदलते हुए फरारी काट रहे थे. इन फरार आरोपियों में से कई गुंडा, बदमाश एवं गंभीर अपराधिक प्रवृत्ति के लोग भी शामिल थे. होली पर्व के दौरान जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इन फरार आरोपियों की धरपकड़ अत्यंत आवश्यक थी.

इन थाना क्षेत्र में हुई कार्रवाई

पलारी थाना से 8 वारंट, थाना सिमगा से 8, थाना भाटापारा ग्रामीण से 8, थाना सरसीवा से 5, थाना कसडोल से 7, थाना गिधौरी से 3, थाना भाटापारा शहर से 2, सिटी कोतवाली से 2, बिलाईगढ थाना से 2, चौकी लवन से 2, थाना सुहेला से 2, चौकी बेलादुला से 1, थाना राजादेवरी से 1, कुल 51 फरार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं 7 स्थाई वारंट न्यायालय में प्रस्तुत कर तमिल किया गया है.