स्पोर्ट्स डेस्क- महिला टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच तो खत्म हो गया जिसे भारतीय फैंस समेत भारतीय महिला टीम भी जल्द ही भुलाना चाहेगी क्योंकि भारतीय टीम के लिए ये वर्ल्ड कप का फाइनल मैच अच्छा नहीं रहा, इस मैच में भारतीय महिला टीम से काफी उम्मीदें रहीं लेकिन फाइनल मैच में भारतीय टीम वैसा खेल नहीं दिखा सकी और हार का सामना करना पड़ा.

जैसा की ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ब्रेट ली ने पहले ही अपने कॉलम में साफ लिखा था कि अगर भारतीय टीम को महिला टी-20 वर्ल्ड कप का जीतना है तो 16 साल की युवा खिलाड़ी शेफाली वर्मा का फॉर्म बहुत बड़ा रोल अदा करेगा, और फाइनल में बिल्कुल वैसा ही हुआ, शेफाली वर्मा फाइनल मैच में नहीं चलीं उनके बल्ले से रन निकले तो भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा पूरी टीम फ्लॉप हो गई.

फाइनल मैच में हार के बाद शेफाली वर्मा अपने आंसू नहीं रोक सकीं उन्हें टीम के दूसरे खिलाड़ी शांत कराते भी नजर आए.

लेकिन अब फाइनल मैच के बाद अपने कॉलम में एक बार फिर से ब्रेट ली ने शेफाली वर्मा के आंसुओं को लेकर लिखा है कि मुझे शेफाली  वर्मा के लिए बहुत बुरा लग रहा था। उसे रोते देखकर अच्छा नहीं लगा लेकिन उसे अपने प्रदर्शन पर नाज होना चाहिए, पहले ही टूर्नामेंट में इस तरह का प्रदर्शन करना उनकी प्रतिभा और मानसिक मजबूती को दिखाता है, वो यहां से और बेहतर होकर निकलेंगी, इस एक्सपीरियंस से सीखकर वो मजबूती के साथ वापसी करेंगी। ब्रेट ली आगे लिखते हैं कि भारतीय टीम के लिए ये निराशाजनक रात रही लेकन भारतीय टीम वापसी करेगी, यहीं सबकुछ खत्म नहीं हो जाता है। ये तो शुरुआत है.

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने इस बार के महिला टी-20 वर्ल्ड कप में कमाल का खेल दिखाया था, और फाइनल से पहले पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही थी लेकिन फाइनल मैच में ही भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा.