मनोज मिश्रेकर,राजनांदगांव। शहर के अलग-अलग जगहों पर देर रात दो वारदातें हुई. राजनांदगांव जिले के चौखड़िया में आपसी रंजिश के चलते गोली चली है, जिसमें दो लोग घायल हो गए है. वहीं दूसरी घटना डोंगरगांव के करियाटोला में हुई, जहां चाकू से हमला कर दो सगे भाइयों को मौत के घाट उतार दिया गया. दो लोग घायल गंभीर रूप से घायल भी है, जिनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. होली के त्योहार पर मृतक के घरों में मातम पसर हुआ है. पुलिस ने दोनों ही मामले में 6 आरोपी को गिरफ्तार किया है.

गोलीकांड में दो युवक घायल

राजनांदगांव के चौखड़िया पारा में रात 12 बजे के आस-पास बाइक सवार तीन युवकों ने गोली चलाई है. इस गोलीकांड में दो युवक राजू उर्फ लल्लू पांडे और विजय साहू हालत गंभीर है. जिन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल से बेहतर इलाज के लिए रायपुर मेकाहारा रिफर कर दिया गया है. क्योंकि गोली राजू के सीने में लगी है. आपसी रंजिश के चलते गोली की वारदात हुई है. मामले में पुलिस ने तीन आरोपी बसंत सिन्हा, रोहित सिन्हा और गणेश सिन्हा को गिरफ्तार कर लिया है.

दो सगे भाइयों का मर्डर

नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड करियाटोला के गौरव चौक के पास बीती रात करीब 8 बजे दो परिवारों के बीच विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि आरोपी ने घटनास्थल पर ही चाकू निकालकर दो लोगों पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया. हमले में गणेशराम पटौदी (40 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छोटे भाई कृपाराम (30 वर्ष) ने अस्पताल जाते समय दम तोड़ दिया. वही हमले में गणेशराम की पत्नी दीना बाई पटौदी (35 वर्ष) को इलाज के लिए रायपुर रिफर किया गया है. कोमल पटौदी (25 वर्ष) को भी शरीर के अंदरूनी भाग में चोट आने के कारण भिलाई रिफर किया गया है.

घर में पसरा मातम

इस तरह एक ही परिवार के दो सगे भाइयों के मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल है. परिवार में होली के त्यौहार के दिन खुशियां बिखर गई और मातम पसर गया है. पटौदी परिवार में 6 भाई और एक बहन है. इस मामले को लेकर पटौदी परिवार ने गौर समाज एवं करियाटोला के ग्रामीणों की बैठक भी की जा रही है. डोंगरगांव थाना पुलिस ने मामले में करियाटोला निवासी आरोपी पवन वैष्णव, शरद वैष्णव और शुभम वैष्णव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया है. इन्ही तीनों ने मिलकर पटौदी परिवार के ऊपर ताबड़तोड़ चाकू से वार किया है. तीनों आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.