रायपुर। ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर मचे सियासी बवाल से कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति सतह पर आ गई है. कांग्रेस के नेताओं का एक बड़ा धड़ा इसे पार्टी का बड़ा नुकसान बताने के साथ ही उनके इस तरह से जाने पर सवाल उठा रहे हैं. नेताओं के एक बड़े धड़े का यह मानना है कि अकेले सिंधिया इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने सिंधिया के पार्टी छोड़ने पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने इसे आत्मनिरीक्षण का समय बताते हुए सवाल उठाया है कि क्या सिंधिया अकेले इसके लिए जिम्मेदार हैं.

पुनिया ने ट्वीट कर कहा, “बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमने ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे वरिष्ठ नेता को खो दिया. यह पूरी तरह से आत्मनिरीक्षण की जरूरत है कि क्या श्री सिंधिया अकेले जिम्मेदार हैं. 15 साल के बीजेपी के कुशासन के बाद हम सत्ता में आए और 15 महीने भी हम इसे बरकरार नहीं रख सके.

आपको बता दें ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को पार्टी छोड़ने का ऐलान किया था. उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिये अपने इस्तीफे की कॉपी ट्वीट की थी. सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के साथ ही मध्यप्रदेश में सिंधिया समर्थक 22 विधायकों ने भी अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को भेज दिया था.