नई दिल्ली। बीते दो दिनों से चल रही जद्दोजहद के बीच आखिरकार कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को दोपहर 2 बजे भाजपा में शामिल हो गए. सिंधिया को नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की सदस्यता प्रदान की.

भाजपा में प्रवेश से पहले सिंधिया के भाजपा प्रवेश में अहम किरदार निभाने वाले भाजपा नेता जफर इस्लाम फूलों के गुलदस्ते के साथ सिंधिया के निवास पहुंचे और उनसे मुलाकात की, जिसके बाद सिंधिया जफर इस्लाम के साथ भाजपा कार्यालय पहुंचे, जहां पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सिंधिया को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता प्रदान की.

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस पार्टी छोड़ने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात को लेकर मंगलवार से मध्यप्रदेश में राजनीतिक घमासान मचा हुआ है. पहले चर्चा थी कि ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को ही अपने पिता माधवराव सिंधिया की जयंती पर 10 मार्च को भाजपा में प्रवेश कर सकते हैं, फिर बात सामने आई कि वे 12 मार्च को भोपाल में शक्ति प्रदर्शन के बाद भाजपा में प्रवेश करेंगे. लेकिन राज्यसभा के लिए भाजपा की सूची जारी होने से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को भाजपा में प्रवेश किया है.

माना जा रहा है कि राज्यसभा के लिए मध्यप्रदेश से 13 मार्च को नामांकन भरने से पहले ज्योतिरादित्य 12 मार्च को भोपाल में शक्ति प्रदर्शन करेंगे. इसमें फिलहाल बेंगलुरु के रिसोर्ट में समय गुजार रहे उनके तमाम समर्थक कांग्रेस विधायकों के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे.