स्पोर्ट्स डेस्क. साउथ अफ्रीका इन दिनों भारत दौरे पर है जहां भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 वनडे मैच की सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत गुरुवार 12 मार्च से होने जा रहा है जिस पर सबकी नजर रहेगी, क्योंकि न्यूजीलैंड दौरे में भारतीय टीम ने टी-20 सीरीज में तो कीवी टीम का सफाया कर दिया था लेकिन वनडे और टेस्ट सीरीज में कोहली एंड कंपनी का ही सफाया हो गया था, ऐसे में भारतीय टीम एक बार फिर से अपने घरेलू मैदान पर लय हासिल करने के फिराक में रहेगी, लेकिन मार्क बाउचर की कोचिंग वाली ये टीम भी कम खतरनाक नहीं है, अभी हाल ही में साउथ अफ्रीका टीम ने अपने घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया का तीन वनडे मैच की सीरीज में सफाया किया है और पूरी तरह से लय में है.

भारत-साउथ अफ्रीका पहला वनडे मैच

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच गुरुवार 12 मार्च के दिन खेला जाएगा, ये मुकाबला धर्माशाला में होगा और मैच की शुरुआत दिन में 1.30 बजे से होगी.

मैच पर संकट

हलांकि इस मैच पर एक संकट भी मंडरा रहा है, मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो धर्मशाला में मैच वाले दिन बारिश की संभावना है, इतना ही नहीं मौसम वैज्ञानिकों ने तो यहां तक कहा है कि गुरुवार को तेज बारिश की आशंका है आंधी के साथ बारिश भी होगी. हलांकि धर्मशाला के इस मैदान का ड्रेनेज सिस्टम अच्छा है लेकिन अगर बारिश नहीं रुकी और होती ही रही तो मैच संभव नहीं है. ऐसे में देखना ये है कि बारिश के संकट से ये मुकाबला बच पाता है या नहीं.

तीन वनडे मैच की है सीरीज

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका अपने इस भारत दौरे में तीन वनडे मैच की सीरीज खेलेगा, सीरीज का पहला वनडे मैच तो 12  मार्च को गुरुवार के दिन है, दूसरा वनडे मैच 15 मार्च को लखनऊ में है और फिर सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच 19 मार्च को कोलकाता में है.