सुप्रिया पाण्डेय, रायपुर। राजधानी के राष्ट्रीय हिदायतुल्लाह लॉ यूनिवर्सिटी में कोराना वायरस फैलने की सूचना से हड़कंप मच गया है. सूचना के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने यूनिवर्सिटी में तालाबंदी का आदेश जारी कर दिया है. विश्वविद्यालय में 18 मार्च तक का अवकाश घोषित किया गया है. आदेश में सभी छात्रों को आज शाम तक कैंपस खाली करने कहा गया है.

जानकारी के मुताबिक, केरल और दिल्ली से हाल ही में लौटे छात्रों को जुकाम हो गया है. इसके बाद से विश्वविद्यालय में हड़कंप मच गया है. देशभर के 900 छात्रों को अनिवार्य रूप से अवकाश लेकर घर जाने का आदेश जारी किया गया है.

बता दें कि विश्विद्यालय में पढ़ाई करने देश के कोने कोने से करीब 900 विद्यार्थियों ने हॉस्टल के साथ विश्वविद्यालय में प्रवेश लिया है. 500 विद्यार्थी अन्य प्रांतों से आकर पढ़ाई कर रहे हैं.

संदिग्ध विद्यार्थियों को परिसर के एक कमरे में रखा गया है. इस मुद्दे पर छात्र संगठन और प्रबंधन के बीच बैठक होगी. आदेश के बाद बुधवार रात से ही विद्यार्थियों का घर जाने का सिलसिला जारी है.

इस मामले में विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार अयान हाजरा ने बताया कि होली के अवसर पर विश्वविद्यालय के सभी छात्र अवकाश पर घर गए हुए थे. हमारे विश्वविद्यालय में देश के कोने-कोने से छात्र अध्ययन के लिए आते है. कई राज्यों में कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जिसे देखते हुए प्रशासन ने 18 मार्च तक अवकाश देने का निर्णय लिया है.

वहीं इस मामले का जायजा लेने पहुंची जिला चिकित्सा अधिकारी मीरा बघेल ने बताया कि संदिग्ध छात्रों की जांच की जा रही है, अभी कुछ कहा नहीं जा सकता, क्योंकि कोरोना और जुखाम के लक्षण एक जैसे है. यदि किसी छात्र में कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं, तो स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है.