भूवनेश्वर. ओडिशा खरियार रोड के युवक ने सिख समाज के ध्वज के साथ 13 हजार फीट की ऊंचाई से दुबई में स्काई डाइविंग कर कीर्तिमान स्थापित किया है. इस स्काई डाइविंग को गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्डस में शामिल किया गया है. खरियार रोड निवासी 25 वर्षीय नवज्योत सिंह गुरुदत्ता फरवरी में दुबई यात्रा पर थे, यहां उन्होंने स्काई डाइविंग के दौरान समुद्र सतह से 13 हजार फीट से ज्यादा ऊंचाई से डाई लगाया.

डाईव के समय सिख धर्म का ध्वज ‘निशान साहब’ लहराते हए इतिहास रचा है. इतनी ऊंचाई से धर्म ध्वज या किसी भी प्रकार का ध्वज लेकर छलांग लगाने का यह पहला कारनामा है. इस साहसिक कदम के लिए सिख समाज ने उन्हें सम्मानित किया. ये नगर के व्यापारी चरण सिंह गुरुदत्त के पौत्र एवं अमरजीत सिंह गुरुदत्ता के पुत्र है. इस सराहनीय कार्य के लिए पूरे देश से सिख समुदाय ने नवज्योत सिंह को बधाईया मिल रही है. वहीं वे सोशल मीडिया में छाए हुए है.

नवज्योत सिंह गुरुदत्ता ने बताया कि बच्चों को यह मैसेज देना चाहता था कि जो अपने काम से इधर-उधर भटक रहे वह सिख कौम आए और इस कौम को अपना कर लोगों की मदद करें और दुबई मैंने इसलिए चुना, क्योंकि दुबई में सिख कौम है और गुरुद्वारा है, गुरुद्वारे से भी बहुत सराहना मिली. रायपुर के मरीन ड्राइव रायपुर के गुरुद्वारा से कौम लेकर गए थे, जो जल्द ही उपलब्ध भी हो गया और भारत के लिए कहा कि वे जल्द ही भारत का फ्लैग लहराएंगे.