स्पोर्ट्स डेस्क. कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में है जिसे लेकर हर देश अपने अपने हिसाब से सावधानी बरत रहा है, और इंटरनेशनल खेल जगत में तो इसका खासा असर हुआ है.

कोरोना वायरस के चलते जहां हर तरह के खेल आयोजन रद्द हो रहे हैं, तो वहीं जो खेल आयोजन पहले से ही तय थे या फिर जहां खिलाड़ी पहुंच भी गए थे उन्हें भी बीच में ही रद्द किया जा रहा है या फिर खाली स्टेडियम में खेला जा रहा है.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इन दिनों श्रीलंका दौरे पर थी जहां दौरे से पहले ही इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने साफ कहा था कि उनके खिलाड़ी किसी से हाथ नहीं मिलाएंगे. वजह कोरोना वायरस इफेक्ट.

इंग्लैंड की टीम दो टेस्ट मैच खेलने के लिए श्रीलंका तो पहुंच गई, और फिर पहला अभ्यास मैच भी खेल लिया, दूसरा अभ्यास मैच जारी था और 19 मार्च से इंग्लैंड-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच भी शुरू होना था.

लेकिन अब कोरोना वायरस के फैलते भयावह रूप को देखते हुए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अचानक ही ये फैसला कर लिया कि इंग्लैंड टीम को स्वदेश वापस बुलाना है.

और दूसरे अभ्यास मैच के बीच में ही अपनी टीम को वापस बुला लिया, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने इस फैसले को लेकर कहा है कि उन्होंने ये फैसला श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से बात करके लिया है, कोरोना वायरस के भयावह रूप को देखते हुए हमने फैसला किया कि अपने खिलाड़ियों के स्वास्थ्य का ख्याल रखा जाए जितनी जल्दी हो सके उनके परिवार के पास खिलाड़ियों को भेजा जाए.

गौरतलब है कि इंग्लैड और श्रीलंका के बीच ये दो मैच की टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही थी अब देखना ये है कि ये सीरीज कब खेली जाती है.