स्पोर्ट्स डेस्क. रणजी ट्रॉफी का फाइनल मैच आज खत्म हो गया है और चैंपियन टीम का फैसला भी हो गया है. रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला इस बार सौराष्ट्र की टीम और बंगाल के बीच खेला गया, जहां सौराष्ट्र की टीम ने फाइनल मैच में पहली पारी की बढ़त के आधार पर बंगाल की टीम को हरा दिया, और 73 साल के इतिहास में पहली बार रणजी ट्रॉफी का फाइनल जीता.

रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनने के बाद सौराष्ट टीम के कप्तान जयदेव उनादकट ने कहा कि 73 साल में हमने पहली बार ये रणजी ट्रॉफी जीती है, हम इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकते, पिछले 8 साल में ये हमारा चौथा फाइनल मैच था जो दिखाता है कि पिछले कुछ साल में हमने किस तरह का क्रिकेट खेला है.

गौरतलब है कि रणजी ट्रॉफी के फाइनल मैच में सौराष्ट्र की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 425 रन बनाए थे जिसके जवाब में बंगाल की पहली पारी 381 रन पर सिमट गई थी. और पहली पारी में सौराष्ट्र की टीम बढ़त लेने में कामयाब रही थी.

और फिर दूसरी पारी में सौराष्ट्र की टीम ने 4 विकेट खोकर 105 रन बना लिए थे लेकिन तभी मैच में तय दिन खत्म हो गए, और पहली पारी में बढ़त के आधार पर सौराष्ट्र की टीम को रणजी ट्रॉफी का चैंपियन घोषित कर दिया गया.