रायपुर। कोरोना के संक्रमण के मद्देनजर जिला दंडाधिकारी और कलेक्टर द्वारा तमाम आयोजनों के लिए जारी की गई अनुमति और एनओसी को रद्द कर दिया है. कलेक्टर द्वारा जारी इस आदेश को अभी 24 घंटे भी नहीं बीते कि आदेश की धज्जियां उड़ाई जा रही है.

दरअसल राजधानी के साइंस कॉलेज स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में लक्ष्मी महिला नागरिक सहकारी बैंक मर्यादित द्वारा रजत जयंती पर स्त्री शक्ति सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी के साथ ही पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, आरडीए के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव भी मौजूद हैं.

वहीं आयोजकों द्वारा कार्यक्रम में राज्यपाल अनुसूईया उइके को मुख्य अतिथि बनाया गया था लेकिन राज्य सरकार द्वारा कोरोना के मद्देनजर जारी की गई एडवायजरी की वजह से राज्यपाल कार्यक्रम में शामिल नहीं हुई. कार्यक्रम में बैंक प्रबंधन सहित बड़ी संख्या खाता धारक तथा शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे.

आपको बता दें कोरोना के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा ऐहतियातन कई कदम उठाए जा रहे हैं. सरकार ने उन तमाम जगहों को ऐहतियातन बंद कर दिया है जहां बड़ी संख्या में लोगों की आवाजाही है और संक्रमण बढ़ने का खतरा हो. जिसके तहत सरकार ने राज्य के  सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने के साथ ही, जू-जंगल सफारी, जिम और स्वीमिंग को पूल को भी ऐहतियातन बंद कर दिया है.

वहीं जिला दंडाधिकारी और रायपुर कलेक्टर ने 13 मार्च को एक आदेश जारी कर तमाम आयोजनों को दी गई अनुमतियां और NOC को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है.

उधर इस मामले में हम ने जिला दंडाधिकारी और कलेक्टर एस भारतीदासन से बात की तो उन्होंने कहा कि उन्हें आयोजन की कोई जानकारी नहीं है, उन्होंने कहा कि आप बता रहे हैं तो हम इसे दिखवाते हैं. हालांकि उन्होंने इस सवाल का जवाब टाल दिया कि आदेश के उल्लंघन पर किस तरह की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि पहले हम इसे दिखवाते हैं फिर बताते हैं.

देखिये आदेश की कॉपी

वहीं इस मामले में लक्ष्मी महिला नागरिक सहकारी बैंक मर्यादित के प्रबंधन ने लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में कहा कि उन्हें कलेक्टर के इस आदेश की कोई जानकारी नहीं थी. उन्होंने कहा कि हमें कलेक्टर के आदेश की जानकारी नहीं है, अगर हमें जानकारी होती तो हम कार्यक्रम नहीं करते.