अरविंद मिश्रा, बलौदाबाजार. भाटापारा ग्रामीण पुलिस ने शुक्रवार देर रात को ग्राम सेमरिया छापामार कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में पुलिस ने 6 लाख का अवैध अंग्रेजी शराब जब्त किया है. वहीं मौके पर एक आरोपी की गिरफ्तारी की गई. जबकि दूसरा आरोपी फरार हो गया. गिरफ्तार आरोपी को पूर्व सरपंच बताया जा रहा है.

पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्राम सेमरिया में एमपी का अंग्रेजी शराब अधिक मात्रा में डंप करके रखा गया है. ग्राम सेमरिया में आरोपी पीलू राम बंजारे, दिलीप टंडन द्वारा बहुत ही पेशेवर तरीके से एक बाड़ी में पैरा से छिपाकर अवैध अंग्रेजी शराब रखा था. आरोपी एक शातिर गैंग की तरह भाटापारा ग्रामीण क्षेत्रों में घूम-घूम कर अवैध शराब की तस्करी करते थे. आरोपी मध्यप्रदेश से अंग्रेजी शराब तस्करी कर लाते थे तथा उसे पैरा में छिपाकर रख देते थे.

इस सूचना के बाद प्रशिक्षु आईपीएस अंकिता शर्मा के नेतृत्व में भाटापारा ग्रामीण पुलिस टीम ने ग्राम सेमरिया में शुक्रवार रात को दबिश दी. पुलिस ने पैरा में छुपाकर रखे 151 पेटी, कुल 7550 पाव अंग्रेजी अवैध शराब जब्त की. जब्त शराब की कीमती 6 लाख 79 हजार रुपए आंकी गई है.

फरार आरोपी की तलाश जारी

आरोपी पीलूराम बंजारे निवासी ग्राम सेमरिया को गिरफ्तार कर थाना भाटापारा ग्रामीण में आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है. वहीं मामले में एक अन्य आरोपी दिलीप टंडन की गिरफ्तारी बाकी है, जिसकी तलाश की जा रही है.