सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर। कोरोना वायरस के दहशत के बीच अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) से अधिक दाम पर मास्क और हैंड सैनिटाइजर की बिक्री की लल्लूराम डॉट कॉम के खुलासे के बाद पर आखिरकार औषधि प्रशासन नियंत्रक विभाग जागा. विभागीय अमले ने टीम ने बीजी ट्रेडर्स, श्री लक्ष्मी सर्जिकल एवं मेडिकल कॉम्पलेक्स के आधा दर्जन थोक मेडिकल शॉप पहुंचकर मास्क और सैनिटाइजर का लिया सैंपल लिया. अधिकारियों ने इस कार्रवाई को लेकर जल्द खुलासा करने की बात कही है.

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते दहशत के बीच मेडिकल स्टोर में मास्क और हैंड सैनिटाइजर की बेतहाशा कीमत लिए जाने की शिकायत पर शनिवार सुबह लल्लूराम डॉट कॉम की टीम ने राजधानी के करीबन 30 मेडिकल स्टोर में जाकर पड़ताल की थी, जिसमें सभी दुकानों में मास्क और हैंड सेनिटाइजर ओवर रेट में बिक्री की जा रही थी.

इस ऐसे वक्त में मेडिकल स्टोर संचालक कर रहे हैं जब केंद्र सरकार ने मास्क और हैंड सैनिटाइजर को आवश्यक वस्तु में शामिल करते हुए इसकी कालाबाजारी किए जाने पर सात साल की सजा मुकर्रर कर दी है. लेकिन औषधि प्रशासन नियंत्रक विभाग की निष्क्रियता की वजह से मेडिकल स्टोर संचालक अपने हिसाब से तय कीमत पर बिक्री कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : कोरोना पर पड़ताल : स्वास्थ्य विभाग के नाक के नीचे चल रही काला बाजारी, मेडिकल स्टोर में दस गुना कीमत पर बेचे जा रहे मॉस्क – हैंड सेनेटाइजर … देखिये वीडियो