हेमंत शर्मा, रायपुर। शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने के साथ ब्लैकमेलिंग करते हुए साढ़े पांच लाख रुपए की वसूली और मारपीट करने की शिकायत किन्नर ने एक युवक के खिलाफ डीडी नगर थाना में दर्ज कराई है. शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस जांच में जुटी है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आरडीए, रायपुरा निवासी किन्नर की शिकायत पर संजय नगर निवासी यशवंत साहू पर शारीरिक, मानसिक तथा आर्थिक शोषण तौर पर शोषण करने के लिए धारा 294, 323, 506, 384 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है.  पीड़िता की शिकायत के अनुसार, आरोपी चार सालों से शादी करने और अपने समाज में स्थान दिलाने का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण कर रहा है. इसके अलावा मारपीट और गाली-गलौच करते हुए जान से मारने की भी धमकी दी है. इस पर थाना प्रभारी से उचित कार्रवाई की मांग की है.

डीडी नगर टीआई मंजुलता राठौर के मुताबिक, झंडा चौक, संजय नगर निवासी यशवंत साहू और एक थर्ड जेंडर आपस मे परिचित हैं. यशवंत साहू उसे पिछले चार साल से शादी करने की बात कह रहा था, लेकिन उसने उसके साथ शादी नहीं की. इसके अलावा उसने पीड़ित के साथ मारपीट और ब्लैकमेल कर साढ़े पांच लाख की वसूली भी की है. पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है.