रायपुर। विपक्ष द्वारा कार्यसूची को फाड़ कर आसंदी की तरफ फेंकने के मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निंदा की है और इसे दुर्भाग्यजनक बताया है. सदन को स्थगित करने के मामले में उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का प्रभाव देखा जा रहा है और यह दिनों दिन बढ़ते जा रहा है. भारत सरकार ने भी एडवाइजरी जारी की है और सुरक्षा में ही बचाव है. कार्य मंत्रणा समिति की जो बैठक हुई थी उसके उपरांत आज स्वास्थ्य मंत्री जी ने आज यह प्रस्ताव रखा कि कोरोना वायरस ज्यादा संपर्क में आने से फैलता है इसलिए आज दिनभर की कार्यवाही भी स्थगित की जाए. संसदीय कार्य मंत्री ने भी यह बातें कहीं लेकिन दुर्भाग्य जनक है कि विपक्ष के साथियों ने आज विधानसभा अध्यक्ष की आसंदी पर कागज फेंका जो कि बेहद निंदनीय है.

सदन स्थगित होने के बाद भी विपक्ष धरने पर बैठा है, इस सवाल पर सीएम ने कहा कि यह उनका निर्णय है इसके बारे में मैं कुछ नहीं कहूंगा. इस प्रकार से हम लोग भी विपक्ष में थे लेकिन कभी आसंदी पर इस तरह से कागज नहीं फेंके थे, पहली बार और वह भी सीनियर विधायकों के द्वारा इस प्रकार से किया गया कृत्य है.

प्रश्नकाल स्थगित करने के सवाल पर सीएम ने कहा जिस प्रकार से जानकारी आ रही है कि किसी व्यक्ति को यदि कोरोना वायरस हो भी गया है तो उसके लक्षण हैं कई दिनों बाद सप्ताह 2 सप्ताह बाद सामने आता है. लेकिन वह कैरी कर रहा है और कहीं भी घूम रहा है तो फैलेगा ही ना, जहां जितनी भीड़ अधिक होगी संभावना उतनी अधिक है इसलिए सुरक्षा में ही हमारा बचाव है. अभी जैसे नवरात्रि में हमारे मंदिरों में भीड़ होती है. मैं विभाग के द्वारा फिर आपके माध्यम से भी अपील करूंगा कि बहुत ज्यादा भीड़ ना करें एक-एक करके जाएं बल्कि आस्था है आशा से जुड़ा हुआ मामला है. लेकिन भीड़ बहुत होगी और पसीना ज्यादा निकलेगा शरीर से, पहाड़ में चढेंगे तो संभावना बढ़ जाती है. क्योंकि अभी तक इसका इलाज निकला नहीं है इसलिए उनको सुरक्षा बहुत ज्यादा जरूरी है अभी.