सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर। राजधानी के मेडिकल दुकानों में एमआरपी से अधिक कीमत पर बेचे जा रहे मास्क और सेनिटाइजर पर लल्लूराम डॉट कॉम में छपी खबर पर औषधि नियंत्रण विभाग खबरदार हुआ है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ऐसे मेडिकल दुकानों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने लल्लूराम डॉट कॉम से चर्चा में सेनिटाइजर और मास्क के कालाबाजारी और ओवररेट बिक्री स्वीकार करते हुए कहा कि हमारे सामाज के लिए दुर्भाग्य से यह कम नहीं है. जरूरी और आवश्यक वस्तुओं की ओवर रेट कालाबाजारी किया जा रहा है. ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि सेनिटाइजर बहुत से लोगों के पहुंच से बाहर है, ऐसे में उन्होंने स्वच्छता के लिए साबुन से हाथ साफ करने का अपील की है. उन्होंने कहा कि प्रदेश और देश मे संसाधन सीमित मात्रा में है. साबुन हर घर, हर दुकान में मिलता है.

बता दें कि राजधानी रायुपर में मंत्री से मिलिए कार्यक्रम के तहत राजीव भवन में लोगों की भारी उमड़ी. स्वास्थ्य मंत्री ने मास्क लगाकर लोगों की सुनी और समस्या का उचित समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए. मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि कोरोना का इलाज नहीं है, लेकिन सावधानी बरते हुए इस रोका जा सकता है. एक बार फैलने के बाद रोकना मुश्किल होगा, इसलिए सरकार ने सावधानी बरते हुए कई बड़े औऱ कड़े फैसले लिए हैं.