रायपुर. नगर निगम रायपुर ने मुख्यमंत्री महिला शक्ति योजना के तहत गरीब वर्ग की स्थानीय महिलाओं को नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्टेडियम परिसर में लॉटरी से दुकान आबंटन किया. नगर निगम मुख्यालय व्हाइट हाउस के सामान्य सभा सभागार में महापौर एजाज ढेबर, आयुक्त सौरभ कुमार, समस्त सामुदायिक संगठन की महिलाओं समेत अन्य महिलाओं को सौगात दी.

प्रोजेक्ट आफिसर पाणीग्रही ने बताया कि नगर निगम रायपुर ने मुख्यमंत्री महिला शक्ति योजना के तहत नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्टेडियम में गरीब वर्ग की स्थानीय महिलाओं को स्थायी दुकान पंजीयन एवं दुकान आबंटन लॉटरी पद्धति से किया गया.

महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि 50 गरीब महिलाओं को प्रारंभ के एक माह के लिए पूरी तरह निःशुल्क रूप से व्यवसाय करने लॉटरी से नेताजी सुभाष स्टेडियम में स्थायी दुकान पंजीयन के बाद आबंटन किया है. पहले एक माह की अवधि के बाद महिलाओं से निर्धारित न्यूनतम राशि व्यवसाय संचालन के एवज में नियमानुसार प्रक्रिया के तहत ली जाएगी. नगर निगम द्वारा नेताजी सुभाष स्टेडियम की दुकानों में व्यवसाय के लिए गरीब महिलाओं को मुख्यमंत्री महिला शक्ति योजना के तहत निःशुल्क मौलिक सुविधा पेयजल, साफ सफाई, सुरक्षा व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था आदि आवश्यक मौलिक सुविधाएं प्रशासनिक तौर पर समाज हित में प्रदान की जाएंगी.