स्पोर्ट्स डेस्क. कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में इस कदर है कि हर ओर से इससे बचने के लिए सतर्कता बरती जा रही है, इस वायरस का असर खेलों की दुनिया में भी पड़ा है. कोरोना वायरस के चलते कई बड़े खेल आयोजन रद्द कर दिए गए हैं, इसे लेकर बड़े बड़े देश काफी सीरियस हैं, और इसके रोकथाम के लिए जो भी सावधानी हो सकती है वो बरतने का प्रयास किया जा रहा है.

कोरोना वायरस का कहर ही था कि आईपीएल की शुरुआत जो 29 मार्च से होना था उसे अभी फिलहाल 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है, और अब सबकी नजर इस बात पर टिकी है कि क्या टोक्या ओलंपिक होगा, इस पर क्या फैसला आएगा.

और इसे लेकर अब जापानी प्रधानमंत्री ने बड़ा बयान दिया है उन्होंने साफ कहा है कि ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों के आयोजन तय कार्यक्रम के मुताबिक ही होंगे इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

एक समाचार एजेंसी के हवाले से जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा है हम सबसे पहले संक्रमणों के प्रसार को दूर करने और बिना किसी अड़चन के तय योजना के मुताबिक ओलंपिक का आयोजन करने की उम्मीद करते हैं. जापान के प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि मैं फुकुशिमा जाना चाहता हूं, और वहां पर ओलंपिक मशाल रिले की शुरुआत का गवाह बनना चाहता हूं, बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के कारण कई खेल आयोजन रद्द कर दिए हैं, इसे लेकर ओलंपिक के आयोजन पर भी सवालिया निशान लग गए हैं, जिसका आयोजन इस साल जुलाई अगस्त में जापान की राजधानी टोक्यो में होना है.