हेमंत शर्मा, रायपुर। अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को बैंगलोर में हिरासत लिए जाने के मामले में सीएम भूपेश बघेल ने भाजपा को आड़े हाथों लिया है. भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा का यह चरित्र है. अब एक प्रत्याशी मतदाता से भी नहीं मिल सकते. इससे बड़ा मजाक और क्या हो सकता है. लोकतंत्र की दुहाई देते हैं और प्रत्याशी को मतदाता से मिलने नहीं देते. भाजपा का चाल चरित्र चेहरा सामने आ चुका है.

वहीं कांग्रेस नेता भक्त चरणदास ने भी इस मामले में भाजपा पर तीखा हमला बोला, उन्होंने कहा कि भाजपा ने सारी सीमा को पार कर दिया है. जब उनको जरूरत पड़ती है तो जो चाहे कर लेते हैं. हमारे विधायकों को अगवा किया गया है. इसकी याचिका हमने लगाई है. जिस तरह से दिग्विजय सिंह के साथ व्यवहार किया गया है यह अच्छा नहीं है. दिग्विजय सिंह बहुत सीनियर लीडर हैं. इसकी निंदा हम करते हैं. भाजपा मध्यप्रदेश के संदर्भ में संवैधानिक रवैया अपनाए. सरकार का सम्मान करें. सरकारों को तोड़ कर हर जगह लोकतंत्र को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं. इस प्रयास से भाजपा पीछे हटे. डकैती करके विधायको को ले जाओगो और कहोगे कि बहुमत नही है. केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है.

आपको बता दें दिग्विजय सिंह आज मध्यप्रदेश के मंत्रियों के साथ बैंगलोर में ठहरे कांग्रेस के बागी विधायकों से मिलने पहुंचे थे, जहां पुलिस ने होटल के बाहर ही दिग्विजय सिंह और उनके साथ आए मंत्री को रोक दिया. जिस पर दिग्विजय सिंह धरने पर बैठ गए, दिग्विजय के धरने पर बैठने के बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था.