दिल्ली। रॉयल एनफील्ड बुलेट को सड़कों का शहंशाह कहा जाता है। ये रायल सवारी अब कंपनी ने महंगी कर दी है। इस खबर से बुलेट खरीदने का प्लान बना रहे लोगों को झटका लगेगा।
दरअसल, सरकार के नए पर्यावरण नार्म्स को लागू करने के बाद सभी गाड़ियों को BS6 वर्जन में लांच किया जा रहा है। एक अप्रैल के बाद सभी कंपनियों को अपनी गाड़ियां बीएस सिक्स उत्सर्जन मानकों के मुताबिक तैयार करना होगा। इसी कड़ी में बुलेट बनाने वाली कंपनी रायल इंफील्ड ने भी अपनी आइकानिक बाइक बुलेट को बीएस सिक्स उत्सर्जन मानकों के आधार पर तैयार किया है।
अब बुलेट 350 सीसी में कई नए फीचर जोड़े गए हैं। जिनके चलते इसकी कीमत बढ़ गई है। जानकारी के मुताबिक यह बाइक स्टैंडर्ड और एक्स दो वेरिएंट्स के साथ उपलब्ध होगी। इसमें किक स्टार्ट वेरिएंट 1.22 लाख रुपये और सेल्फ स्टार्ट वेरियंट एक्स-शोरूम कीमत 1.37 लाख रुपये में बुलेट के शौकीनों के लिए उपलब्ध होगी।
वैसे कंपनी ने अभी कीमत को लेकर आधिकारिक बयान नहीं दिया है। ऑनलाइन लीक हुई कीमत के मुताबिक जानकारी में बताया गया है कि बुलेट में 346CC, सिंगल सिलिंडर, एयरकूल्ड यूसीआई इंजन के साथ फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम दिया गया है। क्लासिक 350 भी BS6 के साथ लॉन्च हो चकी है। अब बीएस6 इंजन वाला मॉडल बीएस4 इंजन वाले मॉडल की तुलना में 11 हजार रुपये महंगा है।