रायपुर। कोरोना वायरस से जुड़ी अफवाह फैलाने पर रायपुर पुलिस ने वंदना राठौर सिंहा और विजय गुप्ता के खिलाफ धारा 188 के तहत एफआईआर दर्ज किया है. वंदना ने एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल किया है, जिसमें पुलिसकर्मी सड़क पर निकल रहे लोगों को मारती दिख रही है. उसे पोस्ट करते हुए उसने लिखा है कि ‘आप समझदार बने घर से बाहर न निकले नहीं तो कुटाई चालू है’.

पुलिस का कहना है कि इस वीडियो का कोरोना वायरस से कोई लेना देना नहीं है. यह काफी वीडियो पुराना है और दूसरे राज्य का है. छत्तीसगढ़ का नहीं है. पुलिस की भावना से जुड़ी भावनात्मक वीडियो सोशल मीडिया में पोस्ट किया गया है. जबकि जनता की सेवा के लिए ही पुलिस मुस्तैदी से सड़कों पर तैनात है. फेक वीडियो वायरल करने पर वंदना राठौर सिंहा और विजय गुप्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है.

रायपुर पुलिस ने फेसबुक में शेयर किए गए वीडियो को अपने पेज पर शेयर करते हुए लिखा है कि ‘पुलिस जनता के अधिकारों का सम्मान करती हैं, आज का जनता कर्फ्यू जनता की सहभागिदारी से कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए किया जा रहा है. ऐसी अफवाहों से भ्रम में ना आए और न ही इसे फैलाए’. ‘आपकी सुरक्षा आपके हाथों में है’.

SSP की अपील रात 9 के बाद ना मनाए जश्न

रायपुर एसएसपी आरिफ शेख ने राजधानी की कुछ तस्वीरें फेसबुक पर शेयर करते हुए लिखा है कि जनता कर्फ्यू को आप सब का सहयोग मिल रहा हैं, उसके लिए धन्यवाद. लेकिन ध्यान रहे रात 9 बजे के बाद भी घर से बाहर आकर जश्न ना मनाए. इस मुहिम को व्यर्थ ना साबित होने दें. आपकी और सभी की सुरक्षा आपके हाथों में है.