रायपुर। कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जनता कर्फ्यू का अपील किया गया था. केन्द्र के इस अपील को राज्य सरकार ने भी समर्थन दिया है. रविवार को देश के सभी राज्यों समेत छत्तीसगढ़ में भी इसका असर देखने को मिल रहा है. लोग अपने-अपने घरों में मौजूद है.

बाजार व सभी संस्थान बंद है लेकिन कई मुनाफाखोर ऐसे भी हैं जिन पर इसका जरा भी असर देखने को नहीं मिल रहा है और वे बड़ी संख्या में लोगों की जान को जोखिम में डाल रहे हैं. हम बात कर रहे हैं सिलतरा औद्योगिक इलाके में स्थित रोलिंग मिल सहित अन्य औद्योगिक संस्थानों की जहां आज भी काम चालू है. संस्थान प्रबंधन श्रमिकों से काम करा रहा है.

आपको बता दें जनता कर्फ्यू दरअसल कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए लगाया गया है. इस बंद के दौरान लोग अपने-अपने घरों में रहेंगे जिससे पूरे 24 घंटे तक कोई भी नया व्यक्ति इस वायरस से संक्रमित नहीं होगा. गौरतलब है कि बड़ी संख्या में कई संक्रमित देश खुद को लॉकाडाउन कर लिए हैं ताकि इस वायरस को हराया जा सके. इसी लॉकडाउन की वजह से चाइना इस वायरस पर काबू पाने में कामयाब हो सका है.