रायपुर- कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए छत्तीसगढ़ को लाॅक डाउन कर दिया गया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनता के नाम दिए अपने संबोधन में कहा है कि कर्फ्यू 31 मार्च तक जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि यह निर्णय़ कठोर जरूर है, लेकिन जीवन की रक्षा के लिए बेहद जरूरी है.

जनता के नाम दिए अपने संबोधन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कल और और कर्फ्यू का स्वैच्छिक रूप से सबने पालन किया है. बड़े शहरों में ही नहीं, बल्कि छोटे-छोटे गांवों में भी लोगों ने अभूतपूर्व राष्ट्रीय दायित्वों का पालन किया है. कोरोना वायरस की महामारी से बचने और लड़ने में यह अत्यंत महत्वपूर्ण योगदान है. आप सबके सहयोग से मेरा विश्वास प्रबल हो गया है कि अगले कुछ हफ्ते इसी तरह अपने दायित्वों का पालन किया और घरों पर रहे तो छत्तीसगढ़ कोरोना को हराने में सफल हो जाएगा.

भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ ने हमेशा समर्पण का भाव दिखाया है. हमने छत्तीसगढ़ में कोरोना के फैलाव को रोकने कई आवश्यक फैसले लिए हैं. कोरोना वायरस से बचाव के लिए लाकडाउन को ही एकमात्र कारगर तरीका माना गया है. हम इसका कड़ाई से पालन भी कर रहे हैं. केंद्र सरकार ने 31 मार्च तक यात्री रेल सेवा को बंद कर दिया है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी वायरस के फैलाव को रोकने के लिए 31 मार्च तक कर्फ्यू को बढ़ाने का निर्णय लिया है. इस दौरान सभी कार्यालय, संस्थान, परिवहन सेवाएं एवं अन्य गतिविधियां बद रहेगी. अति आवश्यक सेवाएं जैसे मेडिकल, किराने की दुकानें, जनरल स्टोर, सब्जी, दूध, पेट्रोल पंप, घरेलू गैस आपूर्ति सेवा सतत रूप से जारी रहेगी. इसके साथ ही बिजली आपूर्ति, जल प्रदाय, नगर निगम की सेवाएं जैसे कचरा निपटान, निर्बाध रूप से कार्यरत रहेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा – नागरिक स्वास्थ्य सेवाओं के लिए 104 एवं अन्य समस्याओं के लिए 112 डायल कर सकते हैं. यह निर्णय़ कठोर है, लेकिन आपके और आपके परिवार की जीवन की रक्षा के लिए आवश्यक है. मैं बतौर मुख्यमंत्री आपके साथ हूं. हम सबके सहयोग से इस महामारी पर विजय पाने में सफल होंगे.

देखे वीडियो-