रायपुर। जनता कर्फ्यू की वजह से गाड़ियों की आवाजाही पूरी तरह से बंद रही. इससे बाहर से आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा, लेकिन इस विपरित परिस्थिति में कांग्रेस नेता विनोद तिवारी के नेतृत्व में मददगार घर से बाहर आये और इन यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया. इन लोगों को घर के लिए रवाना करने से पहले पूरी तरह से मेडिकल जांच भी की गई.


गुजरात में नौकरी कर रहे प्रभा नेताम और भीमा निषाद शनिवार रात को गुजरात से रायपुर स्टेशन पहुंचे थे, रात भर वेटिंग हाल मे रुकने के बाद दोनों आटो से बस स्टेण्ड पहुंचे, इसमें से प्रभा को कांकेर तो भीमा को धमतरी जाना था, लेकिन गाड़ी नहीं चलने की वजह से आवाजाही के किसी साधन का इंतजार करते रहे.

इसी तरह परिजन के अस्थि विसर्जन के लिए इलाहाबाद पटेल परिवार के सदस्य आनंदराम पटेल, राधिका पटेल, शांति नायक, खगेश्वर पटेल, ओमप्रकाश नायक रविवार को दोपहर नवतनवा एक्सप्रेस से रायपुर पहुंचे थे, जिन्हें भी बसना जाने के लिए साधन की दरकार थी.

लोगों के बस स्टैंड में फंसे होने की जानकारी मिलने पर स्वयं सेवी संस्था के लोग पहुंचे. जानकारी लेने के बाद सीएमओ डॉ. बघेल को सूचित किया, जिनके द्वारा भेजी गई मेडिकल टीम ने लोगों के स्वास्थ्य की जांच की, जिसमें सभी को ठीक बताया गया, साथ ही 14 दिनों तक सावधानी बरतने का निर्देश दिया. इसके बाद स्वयं सेवी संस्था के लोगों ने प्रभा नेताम को कांकेर और भीमा निषाद को धमतरी छोड़ने के साथ बसना निवासी पटेल परिवार को भेजने की व्यवस्था की.