कवर्धा। कोरोना वायरस (कोविड-19) को लेकर सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने पर कवर्धा एसपी डॉ. लाल उमेंद सिंह के निर्देश पर दो लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. वाट्सअप में कोरोना पीड़ित होने की भ्रामक जानकारी फैलाने पर दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है. एसपी ने जनता से अपील की है कि सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने से बचे, नहीं कार्रवाई की जाएगी.

यहां क्लिक करें और देखे ‘जन्नत’

जानकारी के मुताबिक रविवार को साकिन दुल्लापुर रानी का रहने वाला डीकेष सत्यवंषी (20 वर्ष) ने वाट्सअप के माध्यम से ग्राम छांटा में दो लोगों को कोरोना से पीड़ित बताकर अस्पताल में भर्ती होने की भ्रामक जानकारी शेयर किया था. वहीं साकिन छोटूपारा का रहने वाला दुर्गेष साहू (19 वर्ष) ने वाट्सअप से पंडरिया में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज मिलने, अस्पताल में आइसोलेशन करने और हड़कंप मचने की भ्रामक जानकारी फैलाया था. इसकी जानकारी पुलिस को लगते ही दोनों आरोपी के खिलाफ 140, 141/2020 धारा 188 भादवि, महामारी अधिनिमय 1897 की धारा 03 के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर ज्यूडिसियल रिमांड पर जेल भेज दिया है.

पुलिस अधीक्षक डॉं. लाल उमेद सिंह ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से कोरोना वायरस के संबंध में भ्रामक प्रचार प्रसार ना करे. यदि किसी ने सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार प्रसार करते हुए पाया जाता है तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.