नई दिल्ली। देश और पूरी दुनिया भले ही इस वक्त कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) से जूझ रहा है. कोरोना नाम सुनते ही लोग दहशत में आ जाते हैं. ऐसे समय में जनता कर्फ्यू के दिन एक परिवार में बच्ची का जन्म हुआ, जिसका नाम माता-पिता ने  ‘कोरोना’ रखा है. इसके पीछे परिजनों का तर्क है कि कोरोना वायरस के चलते लोगों ने असल जिंदगी को पहचाना है और सफाई का महत्व जाना है.

उत्तर प्रदेश के कौड़ीराम के सोहगौरा निवासी रागिनी त्रिपाठी ने रविवार की सुबह महिला जिला अस्पताल में डॉक्टरों की मदद से नॉर्मल डिलीवरी हुई. रागिनी ने स्वस्थ्य बेटी को जन्म दिया. बेटी के जन्म होते ही परिवार में खुशियां छा गई. जनता कर्फ्यू के दिन जन्मी बिटियां का नाम भी परिजनों ने कोरोना रख दिया.

रागिनी के पिता अरुण पांडेय और देवर नीतेश त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना नाम भले ही जेहन में लोगों के बीच दहशत पैदा करता हो, लेकिन इसने जीवन में सफाई के महत्व को भी लोगों को बता दिया है. उन्होंने बताया कि परिवार में दो पीढ़ी बाद बेटी का जन्म हुआ है. हम लोगों के लिए सौभाग्य की बात है. जब यह बड़ी होगी तो इसे बताया भी जाएगा कि किस वजह से इसका नाम कोरोना रखा गया है.