सत्या राजपूत, रायपुर। सेल्स टैक्स कॉलोनी के पांच घरों के रहवासियों को होम कोरेनटाइन किया गया है. विदेश से लौटे इन लोगों को मेडिकल टीम ने 14 दिन तक घर में ही रहने की हिदायत के साथ चेतावनी भी दी है.

सेल्स टैक्स कालोनी के इन रहवासियों के विदेश से आने के बाद भी लगातार घूमने से कालोनी में रहने वाले दूसरे लोगों की चिंता बढ़ गई है, जिसके बाद शिकायत की गई थी. कोलनी के निवासियों ने बताया कि इनके घर के सामने से भी गुज़ारने से भय लगता था, लेकिन उनके घर में पोस्टर चस्पा होने के बाद अब घर से उनका निकलना बंद हो गया है, तो थोड़ा चयन के साँस ले पा रही है. उन्होंने कहा कि जो भी दूसरे राज्यों से या विदेश से आए हैं, वो अपनी पह्चान न छुपाएं. इससे उनको और उनके परिवार को ख़तरा है ही, साथ ही वो जहां रहते हैं, उस समाज को भी ख़तरा है.

वहीं कोरोना संक्रमणरोधी दस्ता के अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पूछताछ की गई थी, जिसके बाद इन परिवारों को होम कोरेंन टाइन किया गया है. अब इनको 14 दिन तक अपने घर में ही रहना है. ख़ासकर ऐसे लोगों से इनको दूर रखना होगा, जो बुजुर्ग हैं और गर्भवती महिला है. अगर यह घर के बाहर निकलते हैं, वो इन पर क़ानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है, और आगे की कार्रवाई करते हुए इन्हें सरकारी कोरेंनटाइन में रखा जाएगा. इसके अलावा उन्हें सुरक्षा के मद्देनज़र एतिहात चेतावनी और सावधानी बरतने की बात उन्हें बतायी गई है. 14 दिन के भीतर तबियत ख़राब होने पर उन्हें 104 नंबर पर फ़ोन कर सूचित करना होगा.