रायगढ़। तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने पूरे देश को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया है. इसका उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. रायगढ़ जिले के ग्राम संबलपुरी स्थित मां शाकम्बरी स्टील प्लांट को लॉकडाउन के बावजूद कार्य चालू रखने पर सील कर दिया गया है. यह कार्रवाई एसडीएम और चक्रधरनगर थाना प्रभारी ने की है.

राज्य सरकार ने जिले में व्यापार एवं औद्योगिक संस्थानों में नोबेल कोरोनावायरस कॉविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के संबंध में निर्देश जारी किया था. जिसके अनुसार भारत शासन ने आवश्यक सेवाएं जैसे खाद्य प्रसंस्करण, चिकित्सा से संबंधित आवश्यक दवाएं एवं उपकरण से संबंधित औद्योगिक संस्थानों सेवाओं का प्रचलन किए जाने निर्देशित किया गया था. इसके साथ ही शेष औद्योगिक संस्थानों को तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश तक उत्पादन एवं संचालन बंद कराने के निर्देश दिए गए थे.

कलेक्टर और एसपी के निर्देश पर चक्रधरनगर थाना इलाके संबलपुरी स्थित मां शाकम्बरी स्टील प्लांट में चल रहे कार्य की सूचना मिली. जिसके बाद एसडीएम आशीष देवांगन और थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक विवेक पाटले ने अपने स्टाफ के साथ मां शाकम्बरी प्लांट को सील कर दिया है.