नई दिल्ली-  अपने दिल्ली दौरे के दौरान मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने आज केंद्रीय संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा से मुलाकात की है. इस दौरान छत्तीसगढ़ में भारत संचार नेट परियोजना को लेकर विस्तार से चर्चा की. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के बीच मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने  संचार मंत्री को छत्तीसगढ़ के दूरस्थ आदिवासी इलाकों में राज्य सरकार द्वारा संचार सेवाएं पहुचाने के लिए किये जा रहे प्रयासों की जानकारी दी और उनसे सहयोग मांगा है.
भारत संचार नेट परियोजना के तहत छत्तीसगढ़ में पहले चरण में 4000 ग्राम पंचायतों मई 2017 तक कनेक्टिविटी पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया था.  इसके बाद दूसरे चरण में 5987 ग्राम पंचायतों में भारत नेट के तहत दिसम्बर 2018 तक कनेक्टिविटी पहुंचाने की कार्ययोजना बनाई गई है. इसके लिए राशि अगले दो वर्षों में भारत सरकार द्वारा उपलब्ध करायी जायेगी.

चर्चा है कि मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने मनोज सिन्हा से मोबाइल कनेक्टिविटी के मुद्दे पर खासतौर पर चर्चा की. उन्हें इस बात की जानकारी दी गई कि मोबाइल कनेक्टिविटी के क्षेत्र में हम अब भी पिछड़ रहे हैं. इसे दुरूस्त किए जाने की जरूरत है. भारत नेट योजना के तहत हमारा लक्ष्य इसे दूर करना है और इस दिशा में हम तेजी से आगे बढ़ रहे है.  सीएम ने केन्द्र सरकार से अधिक सहयोग की मांग की है.

मुख्यमंत्री से हुई चर्चा के बाद केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने छत्तीसगढ़ की हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है.