नई दिल्ली। ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी लोगों के बीच साझा की है. इसके पहले ब्रिटेन के ही प्रिंस चार्ल्‍स कोरोना से संक्रमित पाए गए थे.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि 24 घंटे में उनके भीतर हल्के लक्षण नजर आए. जब टेस्ट कराया तो करोना पॉजिटिव निकला. उन्होंने कहा कि उन्होंने खुद को आइसोलेशन में रख लिया है, लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकार चलाते रहेंगे. वायरस से लड़ेंगे हम सब मिलकर कोरोना को हराएंगे.

एक तरफ देश भर में कोरोना पॉजिटिव की जानकारी छुपाई जा रही है. उनकी जानकारियों को लीक नहीं किया जा रहा है. छत्तीसगढ़ में ही उनकी जानकारी छुपाई जा रही है, लेकिन दूसरी ओर ब्रिटेन के पीएम खुद अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी साझा कर रहे हैं. जबकि सरकारों को कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सूची सार्वजनिक करना चाहिए. जिससे लोग उनसे सतर्क रहे, पर ऐसा बिल्कुल नहीं किया जा रहा है.

गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोना बड़ी तेजी से पैर पसार रहा है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस से 578 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कुल 11 हजार 658 मामले सामने आ चुके हैं.