रायपुर। फेक न्यूज प्रसारित करने के लिए चेतावनी देने के बाद भी इलेक्ट्रानिक मीडिया द्वारा समाचार प्रसारित किए जाने पर सरकार ने कार्रवाई की है. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया आवाम दूत (जनता की आवाज) के संपादक मोहन साहू के खिलाफ थाना मौदहापारा में अपराध क्रमांक 33/20 धारा 188 भा. द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया आवाम दूत (जनता की आवाज) द्वारा ‘ब्रेकिंग न्यूज़ – मोवा में मिला कोरोना का एक और मरीज लिखकर’ सोशल मीडिया में प्रसारित किया गया था. इसकी जांच में पाया गया कि यह जानकारी शासन द्वारा अधिकृत सरकारी स्वास्थ्य विभाग में किसी जांच अधिकारी और प्राधिकृत अधिकारी द्वारा इस संबंध में कोई भी जानकारी या सूचना नहीं दी गई है. खबर पूरी तरह से फर्जी व गलत थी.

इस तरह से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया आवाम दूत (जनता की आवाज) के संपादक मोहन साहू ने लोक सेवक के आदेश का उल्लंघन करते हुये कोरोना वायरस के संबंध में गलत एवम भ्रामक जानकारी सोशल मीडिया में प्रसारित किया गया, जिस पर मोहन साहू के विरुद्ध थाना मौदहापारा में अपराध क्रमांक 33/20 धारा 188 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर अग्रिम कार्रवाई की जाती है.
इसके साथ ही रायपुर पुलिस ने फिर से लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस के संबंध में किसी भी प्रकार की कोई गलत, झूठी व भ्रामक जानकारी सोशल मीडिया में प्रसारित न करें.